UPTET Exam News 2022 बड़ी खबर, स्थगित हो सकती है परीक्षा जाने पूरी सच्चाई

UPTET Exam 2022 बड़ी खबर, स्थगित हो सकती है परीक्षा जाने पूरी सच्चाई


 UPTET EXAM 2022 क्या परीक्षा तिथि आगे बढ़ेगी 

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 जोकि 23 जनवरी को होने वाली थी। कुछ न्यूज़ वायरल हो रही है की UPTET EXAM 2022 अब 23 जनवरी को ना होकर परीक्षा तिथि आगे बढ़ा दी जाएगी क्योंकि COVID 19 के वैरिएंट Omni cron के चलते या परीक्षा नहीं होगी इसी प्रकार की कुछ भ्रामक खबरें वायरल हो रही हैं। अभी इस संबंध में कोई आफीसियल कोई जानकारी नहीं दी गई है। अतः यूपीटीईटी की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी इन भ्रामक खबरों में ना आएं तथा अपनी तैयारी करते रहें। 

आपको बता दें कि यह परीक्षा उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने वाले सभी बीटीसी या b.ed डिग्री धारकों के लिए बहुत ही जारूरी है, क्योंकि बिना UPTET EXAM क्वालीफाई किए बिना आप सीधे शिक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं बैठ सकते। अतः इसी कारण या परीक्षा सरकारी शिक्षक बनने के लिए जरूरी हो जाती है। या परीक्षा दो चरणों में होती है। पहले चरण में प्राइमरी की यूपी टेट परीक्षा जो कक्षा 1 से लेकर 5 तक के शिक्षकों के लिए जरूरी होती है। तथा दूसरी परीक्षा कक्षा 6 से लेकर 8 तक के शिक्षकों के लिए आवश्यक हो जाती है।

यह परीक्षा वर्ष 2021 मैं आयोजित हुई थी लेकिन पेपर लीक होने के कारण यह तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई तथा यह को 23 जनवरी 2022 को आयोजित होगी। आप अपनी तैयारी को बरकरार रखें तथा किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर पर ध्यान ना दें और अपनी तैयारी जारी रखें क्योंकि यह परीक्षा 23 जनवरी को ही होगी। आप अपनी बेहतर तैयारी करने के लिए तथा बेहतर नोट्स बनाने के लिए आप नीचे दिए गए  लिंक को खोलें-

 बाल विकास एवं शिक्षण शास्त्र 

 पर्यावरण अध्ययन NCERT BASED 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close