ऑस्कर पुरस्कार 2022 के लिए नाॅमिनेशन की घोषणा | Oscar Award 2022 List in hindi

 ऑस्कर पुरस्कार 2022 की घोषणा 

ऑस्कर पुरस्कार 2022 के नाॅमिनेशन की घोषणा हो चुकी है। 2022 का आयोजन लास एंजलिस के डालवी थियेटर में 27 मार्च को होगा। करवाड़ा 2022 में 'द पावर ऑफ डाॅग' ने 12 बार ऑस्कर नॉमिनेशन के साथ सबसे ज्यादा नॉमिनेशन में सफलता हासिल की है।  इस फिल्म ने भारत में 2021 में अपना पहला प्रीमियम किया था। 'बेलफास्ट' और 'द बेस्ट साइड स्टोरी' ने अलग-अलग श्रेणियों में कई नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई।

ऑस्कर पुरस्कार 2022 के लिए नाॅमिनेशन की घोषणा | Oscar Award 2022 List in hindi


भारत के 10 डाक्यूमेंट्री फिल्म राइटिंग विद द फायर को भी नाॅमिनेशन मिल गया है। इस इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को रिंकू थामस व सुष्मिता घोष ने मिलकर निर्देशित किया है।

ऑस्कर अवार्ड 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामित अभिनेताओं में से 'द पावर ऑफ डॉग' के लिए "बेनेडिक्ट कबंरबैच" को और 'टिक टिक बूम..' के लिए "एंड्रयू गार फील्ड" शामिल किए गए हैं।

'द् पाॅवर आफ डाॅग' को सबसे ज्यादा नामांकन-

द पावर आप डॉग सबसे ज्यादा नामांकन में सफलता हासिल की है तथा इसी फिल्म के लिए 'बेनेडिक्ट कबंरबैच' को सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं के लिए चुना गया है।

भारत की सर्वश्रेष्ठ डाक्यूमेंट्री फिल्म 'राइटिंग विद् फायर' हुई नामित-

या फिल्म दलित महिलाओं के संघर्ष की कहानी को बयां करती है इसमें दलित महिलाओं द्वारा संचालित एक समाचार पत्र जिसका नाम खबर लहरिया है उसी समाचार पत्र के माध्यम से अपने दर्द को बयां करती हैं। इस फिल्म के निर्देशक रिंटू थॉमस तथा इसकी लेखिका सुष्मिता घोष हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close