MPTET Anskey 2022 : MPTET की उत्तर कुंजी जारी peb.mp.gov.in पर कर सकेंगे चेक

MPTET Answer key 2022 Released


MPTET Anskey 2022 : MPTET की उत्तर कुंजी जारी peb.mp.gov.in कर सकेंगे चेक



जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश प्राथमिक टेट परीक्षा (MPTET varg 3 Exam 2022) इसका आयोजन 5 मार्च से हुआ था तथा यह एग्जाम 25 मार्च तक संपन्न हुआ तथा इसकी ऑफिशियल आंसर (MPTET official Answer key) की जारी हो चुकी है। आप परीक्षा बोर्ड की आफिशियल बेबसाइट  peb.mp.gov.in पर जाएं तथा आप अपने रोल नंबर तथा आपके एडमिट कार्ड पर अंकित टी. एस.सी. कोड डालकर चेक कर सकेंगे। 
 
इस बार जिस प्रश्न पर आपत्ती दर्ज की जा चुकी है उस पर आप वापस दोबारा आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं। आपको बता दिया मध्य प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगभग 10000+ वैकेंसी जिसके लिए लगभग 9 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इसमें इस बार अन्य राज्यों के भी परीक्षार्थी भी शामिल हुए थे। 

MPTET 2022 : इस प्रकार दर्ज करें आपत्ति :-

1. एक प्रश्न पर दर्ज की आपत्ति पर आप दोबारा आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते।

2. आपत्ति अभ्यावेदन हेतु प्रति प्रश्न के ₹50 देर होंगे।

3.  प्रश्न पत्र में किसी प्रकार की त्रुटिपूर्ण प्रश्नों या उत्तरों के संबंध में केवल परीक्षार्थी द्वारा अपनी आपत्ति इस वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रदर्शित लिंक के माध्यम से प्रस्तुत की जा सकती है लिंक अपलोड होने के पश्चात तीन दिवस तक ही आपत्ति ली जाएंगी उसके उपरांत लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

4. PEB द्वारा प्रश्न पत्र में छोटे पूर्ण प्रश्नों के साथ-साथ परीक्षार्थियों से प्राप्त ऑनलाइन अब वह आवेदनों पर विचार उपरांत मूल्यांकन हेतु अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी।

5. अंतिम उत्तर के संबंध में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम होगा।

MPTET EXAM 2022 पेपर लीक

या परीक्षा 5 मार्च से शुरू हुई थी तथा 25 मार्च तक चली। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में सम्पन्न हुई। जिसमें परीक्षा 2 शिफ्टों में होती थी। तथा यह परीक्षा शुरुआत में बहुत ही अच्छे पारदर्शिता तरीके से संपन्न हुई तथा अंतिम दिन 25 मार्च को इस परीक्षा के कुछ स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तथा यह परीक्षा को परीक्षार्थियों द्वारा रद्द करने की मांग की जा  रही है। इस परीक्षा को वहां के शिक्षा मंत्री के आफिशियल टि्वटर अकाउंट के द्वारा स्पष्टीकरण दे दिया गया है कि इसमें जो भी अराजक तत्व शामिल हैं उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन परीक्षा रद्द करने पर कोई बात नहीं की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close