मिस यूनिवर्स 2021 | जानिऐ किसको मिला मिस यूनिवर्स का खिताब

 मिस यूनिवर्स 2021 कौन हैं


वर्ष 2021 की मिस यूनिवर्स का आयोजन इजराइल मे हुआ तथा मिस यूनीवर्स का खिताब जीतने वाली भारत की रहने वाली हरनाज कौर संधू रही। रनरप पराग्वे की नादिया फरेरा रहीं, जबकि लालेला मसबाने तीसरे स्थान पर रहीं जो की दक्षिण अफ्रीका की हैं। हरनाज संधू  जो कि पेसे से एक माडल हैं। इससे पहले सर्वप्रथम भारतीय मूल की मिस यूनिवर्स विजेता 1994 में सुष्मिता सेन तथा उसके बाद लारा दत्ता को वर्ष 2000 में यह खिताब हासिल किया तथा अब 21 वर्ष बाद भारत के लिए हरनाथ संधू एक मिस यूनिवर्स बनकर भारतवर्ष का नाम रोशन किया।

मिस यूनिवर्स 2021 | जानिऐ किसको मिला मिस यूनिवर्स का खिताब

कौन है हरनाज कौर संधू-

हरनाज कौर संधू भारत की रहने वाली हैं। तथा इनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ। तथा यह फिटनेस और योगा में अपनी कम उम्र के दिनों में ही इन्होंने प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरू किया तथा बाद में मॉडलिंग करने लगी तथा 2017 में इन्होंने मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता। और सन् 2019 फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था ।

हरनाज कौर संधू यह चाहती थी कि दुनिया उनकी सुन्दरता से परिचित हो इस लिऐ उन्होनें बहुत मेहनत की। वर्ष 2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिगं स्टार इंडिया 2018 भी दिया गया। हरनाज कौर संधू ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया था जहां वे शीर्ष 12 वां स्थान प्राप्त किया था।

हरनाज कौर संधू का फिल्मी कैरियर

हरनाथ कौर संधू ने अभी तक फिल्मों में कोई अभिनय नहीं किया है। लेकिन जल्द ही पंजाब की पंजाबी दो फिल्मों में अभिनय में नजर आएंगी। ये दो पंजाबी  फिल्में  क्रमश 'यारा दाया पूवरन' और 'बाई जी कुट्टंगे' इन फिल्मों से डेव्यू करेगीं।

यह भी पढ़ें-



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close